ऑस्ट्रेलियन ओपन में इंदौर की 'महक'

इंदौर। शहर की प्रतिभाशाली टेनिस खिलाड़ी महक जैन साल के आखिरी ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट में भारत की चुनौती पेश करेंगी। वैसे महक साल में तीसरी बार किसी ग्रैंड स्लैम में हिस्सा ले रही हैं। हालांकि पिछले दो टूर्नामेंट महक के लिए दुर्भाग्यशाली रहे क्योंकि वे जिस खिलाड़ी से हारीं, वही बाद में चैंपियन बनीं। ऑस्ट्रेलियन ओपन में महक को यूक्रेन की मार्ता कोस्तयुक ने हराया था और बाद में दुनिया की तीसरे नंबर की खिलाड़ी मार्ता ने खिताब जीता। इसी तरह विम्बल्डन में महक को दुनिया की पहले नंबर की अमेरिकी खिलाड़ी क्लेयर लियू ने हराया था और वे ही चैंपियन बनी थीं। फ्रेंच ओपन में आर्थिक कारणों से वे हिस्सा नहीं ले सकी थीं।
कोच साजिद लोदी की मानें तो महक बेस लाइन की आक्रामक खिलाड़ी हैं। वे इंदौर में भी हार्ड कोर्ट पर अभ्यास करती हैं, इसलिए यूएस ओपन में उन्हें फायदा होगा। दोनों देशों के मौसम में तो बहुत ज्यादा अंतर नहीं है। पर टाइम क्लाक के कारण महक को थोड़ी दिक्कत हो सकती है इसलिए उससे अभ्यस्त होने के लिए वे बीते मंगलवार को रवाना हो चुकी हैं।
जैन नेक्स्ट उम्मीद करता है कि महक पिछले दो ग्रैंड स्लैम की तुलना में ज्यादा बेहतर प्रदर्शन करेंगी और शहर के साथ देश का नाम भी गौरवांवित करेंगी।